Saturday, October 31, 2015

Personality Traits

If you are using internet then you must have idea about WIKIPEDIA...Anyways Wikipedia is a place where everything is defined...

By the way ...this is all what I realized tonight...

Tonight I was updating my About.me Profile . So I was in need of some attractive words for my profile...... And I did what all are doing(as per me)........ searching on GOOGLE.

Its better If I write in my own hindi...Its feels original na??

Haan... to maine search kiya Personality traits. as usual first link mila Wikipedia..As per wikipedia .. Insaano me 5 tarike ka traits hota hai...

And Guess what I found ..... Jitna achha wala traits hai .. sab mere me hai.. fir v ye haal hai humara..anyways.. leave it ..continue karte hai...

Chaliye dekhte hai kya hai wo 5 traits:
1. Openness to experience
2. Conscientiousness
3. Extraversion
4. Agreeableness
5. Neuroticism

Lets see how I comply with them....

1. Openness to experience: Iska meaning hota hai..... " adventure, unusual ideas, curiosity, and variety of experience . It is also described as the extent to which a person is imaginative or independent, and depicts a personal preference for a variety of activities over a strict routine."

Aur hum to hai aise...... Kyu ki ..
Adventure pasand hai hume
Unusual Ideas aate rahte hai..
Curiosity to bhara pada hai...really...
Aur Hum to zindagi to ko hi experience karna chahte hai...
and I don't follow any strict routine....Be assured about it.

2. Conscientiousness :OMG!! 17 letters Word..... To be frank....Ye word pahle humne suna v nhi tha... meaning to dur ki baat hai..Hume to iska pronunciation v aata tha ya sayad hai(not sure) .. But thanks to GOOGLE ..... Google bhaiya ne Hume iska pronunciation Sunaya... fir meaning bataya... aur meaning match hua humare personality se... Same to Same.....Meaning hai "A tendency to be organized and dependable, show self-discipline, act dutifully, aim for achievement, and prefer planned rather than spontaneous behavior."

Ye baat v Humare me hai... jaise...
Organized aur dependable ban ne ki tendency to bachpan se hi hai...
Self - Disciplined to hamesha show karte hai..... kabhi kabhi lagta hai ki hain v ...
Duty sahi karte hai bhai...
Aim to hamesha achievements per hi hota hai...
Planning karke to kuch nhi ho pata hai.... Hume to sirf aaj ka pata hota hai...

3. Extraversion : Iska pronunciation to aata tha per meaning nhi pata tha... EXTROVERT to janta tha.. but isme to "O" k place me "A" aa gaya hai... So ..Humne bola " jai ho Google bhaiya..." aur fir kya tha Google Bhaiya ne hume bataya ki extraversion means " Energy, positive emotions, assertiveness, sociability, talkativeness and the tendency to seek stimulation in the company of others " hota hai.

Iska meaning dekh k laga jaise Humare liye hi likha gaya ho:
Energy k bare me baat nhi kijiye... Bharpur hai Humare me...
Positive Emotions...arey hum negative to sochte hi nhi... Kitna v bura ho jai..Kyu ki hum GITA me Viswas rakhte hai.." JO HOTA HAI ACHHE K LIYE HOTA HAI"....
Assertiveness ka v meaning to nhi pataa tha pahle... jab pata chala ki confidence ko bolte hai.. fir hum confident ho gaye ki humare liye hi hai .....
Sociability to dekhne se hi dikhta hai.. Apne photo dekha hi hoga...
Talkativeness to itna hai ki kabhi kabhi hum khud hi pareshan ho jate hai..
last wala v hai..Thoda lamba hai.. Google bhaiya se meaning puch lijiye... sab hum hi batawe...

4. Agreeableness : Ye word familiar tha pahle se... fir v surety k liye google bhaiya se puch liye, iska v meaning: "A tendency to be compassionate and cooperative rather than suspicious and antagonistic towards others."

Aur Galti se ye v match ho gaya... Kyu ki
Kisi pe v bahut jaldi viswas kar lete hai...
aur Koi help mange to uska help na kare aisa nhi ho sakta (Based on situation)
Kisi pe Sak to tab tak nhi karte jab tak kuch sabut na mil jaye...
Aur Birodh to karna hi nhi chahiye...Sabka sath Sabka Vikash ....Ye to PM ne mere se hi liya hai (PJ)....

Ab Bachha Last wala.,,

5. Neuroticism : As usual... Talent ki kami to hai nhi.. so iska meaning kaise pata hota..Google bhaiya ko knock kiye... aur wo hume knock out kar diye,... Meaning hota hai : " The tendency to experience unpleasant emotions easily, such as anger, anxiety, depression, and vulnerability. "

Ye sab humare me nhi hai..I mean hai... but this is my last options....
aur ant me aata hai....so count nhi hoga....


Bas ..... majak majak me bahut jayada blogging ho gaya...
Milte se fir se.... Apne andaz me....kuch naya le ke....

No comments:

Post a Comment